डी एम नैनीताल ने पहली ही बैठक में जनप्रतिनिधियों के दिलों में जगह बनाई

उत्तराखण्ड

नैनीताल। लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है, इस नाते जनता के प्रतिनिधि यानी जनप्रतिनिधि को यथोचित सम्मान व महत्व देना प्रशासन का प्रथम कर्तव्य है। इसी भावना को जिलाधिकारी नैनीताल वी0के0 सुमन ने जनप्रतिनिधियों के साथ सम्पन्न बैठक में व्यक्त किया।
जिला पंचायत द्वारा आयोजित बैठक में बोलते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि विकास कार्यों की तकनीकी जानकारी भले ही अधिकारियों को होती है परन्तु क्षेत्र की समस्याओं व आवश्यकताओं से वास्तविक तौर पर जनप्रतिनिधि ही भिज्ञ होते हैं। अतः विकास कार्यों को जन आकाक्षाओं के अनुरूप कराने में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों द्वारा बताई गई समस्याओं या आवश्यकताओं के क्रियान्वन की जानकारी व्हाट्सैप के माध्यम से उन्हें उपलब्ध करायें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से आपस में मोबाइल नम्बर शेयर करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे अधिकारियों से संवाद बनाये रखें।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा प्रसाद ने भी जिलाधिकारी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अधिकारी व जनप्रतिनिधि आपसी तालमेल स्थापित कर विकास कार्यों को आगे बढ़ायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश चंद, सहित सभी विभागों के अधिकारी व अनेक गणमान्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। जिलाधिकारी वी0के0सुमन द्वारा जनप्रतिनिधियों के महत्व पर इस प्रकार बल देने से पहली ही बैठक मंे उन्होंने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के दिलों में विशिष्ट स्थान बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *