Box office पर Blockbuster हुई उरी, बाहुबली ने भी घुटने टेके

मनोरंजन

मुंबई। विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने रिकॉर्ड्स की झड़ी तो पहले ही लगा दी थी और अब भी ऐसे ऐसे कारनामे कर रही है कि सब हैरान हैं। फिल्म ने 24 दिन में 189 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है।

आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने 23वें और 24वें दिन बॉक्स ऑफ़िस पर बाहुबली 2 के इसी दिन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया हैl बाहुबली ने अपनी रिलीज़ के 23वें दिन 6 करोड़ 35 लाख रूपये कमाये थे और उरी सर्जिकल स्ट्राइक 6 करोड़ 53 लाख रूपये। उसी तरह बाहुबली 2 ने 24वें दिन 7 करोड़ 80 करोड़ रूपये जोड़े थे और उरी ने 8 करोड़ 71 लाख रूपये बनाये हैं।

एक मीडियम बजट की फिल्म का चौथे हफ्ते में भी इतनी बेहतरीन कमाई करना अपने आप ये सुनिश्चित करता है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक इतिहास रचने जा रही है। फिल्म ने अब तक 189 करोड़ 76 लाख रूपये कमा चुकी ये फिल्म इस हफ्ते 200 करोड़ रूपये तक पहुँच जायेगी। उरी ने 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। फिल्म ने पहले हफ़्ते ने 71 करोड़ 26 लाख रूपये, दूसरे हफ़्ते में 62 करोड़ 77 लाख रूपये, तीसरे हफ़्ते में 37 करोड़ 6 लाख रूपये और चौथे वीकेंड में 18 करोड़ 67 लाख रूपये की कमाई की है ।

फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल हैl उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए।ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 करोड़ के बजट में बनी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *