लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने पर राहुल समेत कई नेताओं ने भाजपा पर किया हमला

national राजनीतिक

मुंबई। जलगांव के वकाडी गांव में मामूली सी बात पर पिछड़े वर्ग के लड़कों को निर्वस्त्र घुमाने का मामला सियासी रंग ले गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राजनीतिज्ञों ने इसकी निंदा कर भाजपा व संघ पर निशाना साधा है।

राहुल ने कहा है कि भाजपा व संघ घृणा की राजनीति देश में फैला रहे हैं। अगर इसका विरोध नहीं किया गया तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने जलगांव के लड़कों की निर्वस्त्र परेड का वीडियो भी साथ में टैग किया। बीबीएम (भरिपा बहुजन महासंघर्ष) के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने गांव के लोगों को सजा देने की मांग की है। उनका कहना है कि पिछले चार साल में दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं। इन पर अंकुश तभी लग सकेगा जब गांव वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि सरकार एक लड़के के पिता पर दबाव डाल रही है कि वह केस वापस लें। उनका कहना है कि महाराष्ट्र के जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन जलगांव में थे। वह जवाब दें कि ऐसा क्या हुआ, जो लड़के का पिता केस वापस लेने को कह रहा है।

महाजन ने गिरफ्तार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उनका यह भी कहना था कि आरोपी ऊंची जाति के नहीं हैं। उधर, महाराष्ट्र कांग्रेस के एक दल ने गुरुवार को गांव का दौरा किया। इसकी अगुआई विधायक अब्दुल सत्तार ने की। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि शनिवार को वह गांव का दौरा करेंगे। उनका कहना है कि बेवजह कुछ नेता मामले को तूल दे रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि दोषियों को सजा दी जानी चाहिए।

ध्यान रहे कि लड़कों का कसूर केवल इतना था कि दूसरी जाति से संबंधित व्यक्ति के कुएं में वो नहा रहे थे। कुछ लोगों ने निर्वस्त्र परेड का वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाल दिया, जिससे मामले ने तूल पकड़ लिया। पुलिस ने मामले में दो लोगों ईश्वर जोशी व उसके कर्मचारी प्रहलाद लोहार को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *