माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का अब नया ठिकाना बांदा जेल की 16 नंबर बैरक में 24 घंटे कैमरे की नजर में रहेगा

उत्तरप्रदेश

लखनऊ, पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से बुधवार की सुबह बांदा जेल पहुंचे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मेडिकल जांच की गई। मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे पूरी तरह से फिट बताया है। जेल अधीक्षक पीके त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य से सम्बंधित जांच के बाद उसे बैरक में दाखिल किया गया। उसकी सभी जांच सही आई है। मुख्तार अंसारी को फिलहाल बैरक नंबर 16 में रखा गया है। वह अपने बैरक में बिलकुल तनहा है, उसके साथ कोई अन्य कैदी नहीं हैं। इससे पहले बांदा जेल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए।

माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की 16 नंबर बैरक में रखा गया है, जहां उस पर नजर रखने के लिए कई सीसीटीवी कैमरे लगे है। बांदा जेल में दो और डिप्टी जेलर तैनात किए गए हैं। जेल के बाहर अतिरिक्त पीएसी लगाई गई है। बुधवार को मुख्तार अंसारी का यहां कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा। गृह विभाग के अधिकारियों के अनुसार जेल में कराए गए मेडिकल परीक्षण में मुख्तार स्वस्थ है। जेल की प्रशानिक और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

बांदा जेल की निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक ड्रोन कैमरा, 5 बॉडी वॉर्न कैमरे और 30 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं। मुख्तार के आसपास जाने वाला हर जेल कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस रहेगा ताकि उसके और मुख्तार अंसारी के बीच हुई बातचीत और व्यवहार की रिकॉर्डिंग हो सके। जेल की निगरानी के लिए एक ड्रोन कैमरा भी लखनऊ से भेजा गया है। उसकी बैरक और आसपास के इलाके को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है।

बता दें कि माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी बुधवार तडके 4:30 बजे बांदा मंडल कारागार पहुंचा दिया गया। यहां उसे बैरक नंबर 16 में रखा गया है। पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से मंगलवार दोपहर दो बजकर आठ मिनट पर उसे लेकर निकली टीम ने लगभग 14:30 घंटे में सफर पूरा किया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद करीब 26 माह बाद माफिया मुख्तार फिर उत्तर प्रदेश लाया गया है। पुलिस टीम बांदा से सोमवार सुबह पंजाब के लिए निकली थी। टीम बांदा से बिंदकी होते हुए कानपुर के रास्‍ते गई थी, लेकिन वापसी में बदले रूट से इटावा होते हुए सिकंदरा, भोगनीपुर, घाटमपुर, हमीरपुर के रास्‍ते बांदा गई। माफिया मुख्तार को बांदा जेल से 21 जनवरी, 2019 को पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल में शिफ्ट किया गया था। बांदा जेल में पिछली बार मार्च 2017 में दाखिल किए गए मुख्तार का ठिकाना बैरक नं. 15 थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *