पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर घटना के संदर्भ में गृह मंत्री अमित शाह से सकते हैं मुलाकात

national

नई दिल्ली,  लखीमपुर हिंसा के मामले में लगातार अपडेट आ रहे हैं। अब खबर है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर घटना के संदर्भ में गृह मंत्री अमित शाह से आज शाम 6 बजे मुलाकात कर सकते हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री बीते दिन पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित से मिले थे। इस दौरान उन्होंने लखीमपुर के पीड़ितों के लिए न्याय और तीन कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करने की आवश्यकता के लिए एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा था। इसकी एक प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजी गई है। इससे पहले चन्नी ने 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली यात्रा को शिष्टाचार भेंट बताया था।

इन मुद्दों पर भी अमित शाह से पंजाब के मुख्यमंत्री कर सकते हैं बातचीत

मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात के दौरान पंजाब के कई मुद्दे उठाए। चन्‍नी ने प्रधानमंत्री से तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान संगठनों के आंदोलन को समाप्‍त कराने की अपील भी की। ऐसे में माना जा रहा है कि चन्‍नी आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात में किसान आंदोलन के मामले को उठा सकते हैं।

इसके साथ ही चन्‍नी पंजाब को सीमा पार से पाकिस्‍तान से खतरे का मुद्दा भी उठाएंगे। खास कर पाकिस्‍तान से ड्रोन आने के मामलों को रोकने के लिए कारगर कदम उठाने की मांग कर सकते हैं। बता दें पाकिस्‍तान से घुसपैठ और ड्रोन से नशीले पदार्थ और हथियार की तस्‍करी की जा रही है। ड्रोन से नशीला पदार्थ व हथियार आने के कई मामले भी पकड़े गए हैं, इसके बावजूद यह क्रम रुक नहीं रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *