दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया

national

नई दिल्ली, दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और त्योहारी सीजन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की।

उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए। बैठक में अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है। हालांकि, ऐसा हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलाaवरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।

पुलिस आयुक्त ने कहा, साइबर कैफे, केमिकल की दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी की जानी चाहिए। इनपुट हैं कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को भी निशाना बनाया जा सकता है। उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी।

बता दें कि दिल्ली में इस समय कई जगहों पर रामलीला और दुर्गापूजा का आयोजन किया गया है। इस दौरान यहां पर काफी भीड़ होती है। इसके अलावा दशहरा के दिन भी बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं। बाजारों में भी इस समय काफी भीड़ हो रही है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर अक्सर आतंकियों की निगाहें रहती हैं। पुलिस को सूचना मिली है कि भीड़ वाली जगहों को आतंकी निशाना बना सकते हैं। इसलिए पुलिस को और चौकसी बढ़ाने के निर्देश मिले हैं। ताकि किसी भी संभावित खतरे से निपटा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *