उत्तराखंड में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे, 78 नए मामले सामने आए

उत्तराखण्ड

प्रदेश में मंगलवार को भी कोरोना संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना के 3686 मामले आ चुके हैं। जिनमें से 2867 ठीक हो चुके हैं, जबकि 736 मरीज अलग-अलग अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमित 33 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। चिंता की बात यह कि मौत का आंकड़ा अब लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को भी हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। 37 वर्षीय महिला पहले से ही किडनी व अन्य गंभीर बीमारियों से भी जूझ रही थी। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 50 पर पहुंच गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 1893 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 1815 की रिपोर्ट निगेटिव और 78 केस पॉजिटिव हैं। ऊधमसिंह नगर में 34 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 23 लोग पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आए थे। दो स्वास्थ्य कर्मियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छह लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। बाकी लोग गुजरात व गुरुग्राम से लौटे हैं। हरिद्वार में भी 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। देहरादून में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है।

टिहरी में भी पांच नए मामले आए हैं। इनमें चार दिल्ली से लौटे लोग हैं और एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया शख्स है। पौड़ी में भी हरियाणा, गुजरात व दिल्ली से लौटे तीन और लोग पॉजिटिव मिले हैं। उत्तरकाशी में केरल व पंजाब से लौटे दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। इधर, नैनीताल में 11 संक्रमितों ने कोरोना को मात दे दी है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *