भावना पांडे ने कहा- आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवाओं की मांगों को सुने सरकार

उत्तराखण्ड राजनीतिक

देहरादून। जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष एवँ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने बेरोजगार युवाओं के आंदोलन को समर्थन देते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ एकबार बिगुल फूँका है। उन्होंने कहा कि वे बेरोजगार युवाओं के साथ हर कदम पर डटकर खड़ी हैं और हर तरह से अपना सहयोग व समर्थन उन्हें देती रहेंगी।

उन्होंने उत्तराखंड सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य सरकार शीघ्र अति शीघ्र आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवाओं की मांगों को सुने और उनकी सुध ले। उन्होंने कहा कि बीते काफी समय से ये युवा अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं मगर सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

उन्होंने उत्तराखंड सरकार और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून दौरे के मद्देनजर राज्य सरकार आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवाओं को पुलिस के ज़रिए जबरन धरना स्थल से उठवाने का प्रयास कर रही है।

भावना पांडे ने हुंकार भरते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार और स्थानीय प्रशासन शांतिप्रिय ढंग से आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवाओं के साथ जोर-जबरदस्ती करने के प्रयास न करें। अन्यथा इसके गंभीर परिणाम भाजपा और उसकी सरकार को भुगतने होंगे।

उन्होंने कहा कि दरअसल उत्तराखंड की भाजपा सरकार को बेरोजगार युवाओं की तकलीफों और दुःख दर्द से कोई सरोकार नहीं है। इस सर्द मौसम में आंदोलनकारी युवा खुले आसमान के नीचे बैठकर व भूखे-प्यासे रहकर धरना देने को विवश हैं। जिनमें कईं युवतियां और महिलाएं भी शामिल हैं। यही नहीं इन युवाओं को मजबूरन तम्बूओं में ही सोना पड़ रहा है। किंतु सुध लेने वाला कोई नहीं।

भावना पांडे ने कहा कि बस अब बहुत हुआ बेरोजगार युवाओं के सब्र का बाँध अब टूट चुका है। आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की महिलाएं एवँ युवा भाजपा और उसकी कार्बन कॉपी कांग्रेस जैसे दलों को सबक सिखाएंगे। उत्तराखंड की जनता ‘अबकी बार साठ पार’ का नारा देने वालों को बाहर करेगी और इनके कर्मों का हिसाब करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *