एसएसपी अजय सिंह दून अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी सिस्टम का जायजा लेने पहुंचे

उत्तराखण्ड

देहरादून। एसएसपी अजय सिंह दून अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी सिस्टम का जायजा लेने पहुंचे। अस्पताल परिसर के निरीक्षण के दौरान एसएसपी को कई खामियां मिलीं। सीसीटीवी ऑब्जरवेशन रूम बंद मिला और सुरक्षा की दृष्टि से परिसर में सीसीटीवी कैमरों की संख्या कम थी। जिस पर एसएसपी ने अस्पताल प्रशासन को कैमरों की संख्या बढ़ाते हुए 24 घंटे निगरानी को कहा।

अस्पताल के शौचालय में नवजात का शव मिलने के बाद से दून अस्पताल की निगरानी व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इस प्रकरण में एसएसपी ने तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर जांच के निर्देश भी अधीनस्थों काे दे दिए हैं। दून अस्पताल के महिला वार्ड के शौचालय में दो दिन पूर्व नवजात शिशु का शव मिला था। मंगलवार को एसएसपी ने घटना का संज्ञान लेते हुए अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

सीसीटीवी कैमरों को चेक किया

निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। परिसर में सीसीटीवी की संख्या काफी कम पाई गई, साथ ही सीसीटीवी कैमरों का ऑब्जरवेशन रूम भी बंद मिला। जिस पर दून अस्पताल प्रबंधन से चिकित्सालय के हर भाग में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और 24 घंटे ऑब्जरवेशन करने के लिए पत्राचार किया गया है। साथ ही सीसीटीवी के ऑब्जरवेशन रूम को इमरजेंसी के सामने बनी पुलिस चौकी में स्थापित किए जाने का सुझाव दिया गया।

तीन दिनों के डिलीवरी रिकॉर्ड किए चेक

निरीक्षण के दौरान दून चिकित्सालय में विगत तीन दिनों में डिलीवरी रिकॉर्ड चेक किया गया। जिसमें कुल 41 महिलाओं की डिलीवरी की जानकारी मिली, इनमें 40 बच्चे स्वस्थ पैदा हुए व एक बच्चा मृत रहा, जिसका थाना क्षेत्र वसंत विहार निवासी स्वजन ने अंतिम संस्कार किया था। शाैचालय में मिले नवजात का शव किसने वहां पर फेंका है, इसका जल्द खुलासा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *