मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मऊ और वाराणसी का दौरा, सौगात देने के साथ विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा भी

उत्तरप्रदेश

वाराणसी, अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के करीब दो दिन के प्रवास के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुरुवार को मऊ और वाराणसी का दौरा है। मऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करने के साथ ही कई लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। देर शाम सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचेंगे और विकास कार्य की समीक्षा करने के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन भी करेंगे। वह वाराणसी में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे।

गोरखपुर में बुधवार को देर गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ महाराज की 53वीं व पूर्व सांसद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ महाराज की 8वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्री राम कथा ज्ञान-यज्ञ का शुभारंभ किया। रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार को उन्होंने गौ-सेवा की और जनता दर्शन में लोगों से भेंट की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर से दिन में करीब एक बजे प्रस्थान कर 2.45 बजे मऊ पुलिस लाइंस पहुंचेंगे। इसके बाद मऊ कलेक्ट्रेट में 3.45 तक जिले की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह विभिन्न लाभार्थियों को योजनाओं के प्रमाण पत्र वितरण करेंगे। शाम चार बजे से करीब आधा घंटा तक वह शहर में चल रहीं विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। इसके बाद पुलिस लाइन में निर्माणाधीन आवासीय भवनों का निरीक्षण भी करेंगे।

मऊ से प्रस्थान करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 5.25 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। यहां पर 5.30 से उह बजे तक उनका विकास की विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण का कार्यक्रम है। इसके बाद वह 6.40 से सात बजे तक भुल्लनपुर पीएसी बटालियन की निर्माणाधीन बैरक परियोजना का भी निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री इसके बाद शहर में निर्माणाधीन संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम परियोजना,सिगरा के निर्माण कार्य का भी स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

सिगरा स्टेडियम से निकलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री यहां पर करीब आधा घंटा तक श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन भी करेंगे। इसके बाद उनका वाराणसी में ही रात्रि विश्राम का भी कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *