लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया निभाता है अहम भूमिका : भावना पांडे

उत्तराखण्ड

देहरादून। आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) है। पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है। राष्ट्रीय प्रेस दिवस हर साल 16 नवंबर को मनाया जाता है। इस अवसर पर जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष, प्रसिद्ध समाज सेवी एवँ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने पत्रकारिता जगत से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Bhavna Pandey

मीडिया को जारी अपने शुभकामना संदेश में भावना पांडे ने कहा- “लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहे जाने वाले ‘मीडिया जगत’ से जुड़े सभी कर्मचारियों को ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ (National Press Day) की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सभी लोकतंत्र के ‘सजग प्रहरी’ हैं। राष्ट्र की उन्नति हेतु आप सभी के प्रयासों को कोटिशः नमन।’

उन्होंने कहा कि इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य प्रेस की आजादी के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना है। साथ ही ये दिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने और उसका सम्मान करने की प्रतिबद्धता की बात करता है। प्रेस की आजादी के महत्व के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है।

AD

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि भारत एक लोकतंत्र देश है। भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है। आज (मंगलवार) राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) के अवसर पर सभी पत्रकार बंधुओं को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *