उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दर्दनाक हादसा-ट्रक में घुसी तेज रफ्तार बोलेरो, 14 की मौत

national

प्रतापगढ़  में गुरुवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। लखनऊ प्रयागराज हाइवे पर तेज रफ़्तार अनियंत्रित बोलेरो खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे में 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में मरने वालों में पांच किशोर भी हैं।प्रतापगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने चालक के झपकी आ जाने से हादसा होने की आशंका जताई है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ हादसे पर दुख जताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है

कुंडा से नवाबगंज थानाक्षेत्र में गई थी बरात

गुरुवार को कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के संतराम यादव के लड़के की बरात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखवापुर गई थी। जयमाल के बाद देर रात कुछ बराती बोलेरो से लौट रहे थे। रात करीब एक बजे देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज से आसपास के लोग घटनास्थल की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जिनमें सात बच्चे भी शामिल हैं। कुंडा कोतवाल ने बोलेरो सवार 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। हादसे से घटनास्‍थल पर अफरातफरी मच गई थी

हादसे के बाद बोलेरो को गैस कटर से काटकर मृतकों को निकाला गया

बोलेरो में कुछ लोग फंसे हुए थे, जिनको गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह ने बोलेरो में बैठे सभी 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतकों में दिनेश कुमार, पवन कुमार, दयाराम, अमन कुमार, राम समुझ, अंश, गौरव कुमार, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथलेश कुमार, अभिमन्यु, पारसनाथ की पहचान हो पाई है। घटनास्थल पर देर रात एसपी अनुराग आर्य भी पहुंचे। उधर हादसे की खबर बरात में पहुंची तो अफरा तफरी मच गई।

चल बसे चार सगे भाई

कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के दो-दो सगे भाई इस भीषण दुर्घटना के शिकार हो गए। इस गांव के श्रीनाथ के बेटे दिनेश और नान भइया भी बोलेरो से लौट रहे थे। लौटते समय दिनेश ने घरवालों को फोन करके आने की सूचना भी दी थी कि वह कुछ ही देर में घर पहुंच रहा है। कौन जानता था कि यह उसकी स्वजनों से आखिरी बातचीत है। ऐसा ही इसी गांव के रहने वाले दिनेश कुमार के बेटे पवन और अमन के साथ भी हुआ, दोनों इस दुर्घटना में मौत के गाल में समा गए।

शवों को ट्रैक्टर पर लादकर भेजा गया जिला अस्पताल

एसपी अनुराग आर्या घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मृतकों के स्वजनों से बात की और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को कहा। देर रात सभी 14  मृतकों के शवों को ट्रैक्टर से लादकर जिला अस्पताल भेजा गया।

मृतकों में ये हैं शामिल

1. बबलू पुत्र रामनाथ निवासी जीरगापुर

2. दिनेश कुमार पुत्र श्रीनाथ

3.  पवन कुमार पुत्र दिनेश कुमार

4. दयाराम पुत्र छोटेलाल

5. अमन कुमार पुत्र दिनेश कुमार

6. रामसमुझ पुत्र बैजनाथ

7. अंश पुत्र कमलेश

8. गौरव कुमार पुत्र राम मनोहर

9. नान भैया पुत्र श्रीनाथ

10. सचिन पुत्र राम समुझ

11. हिमांशु पुत्र राम भवन

12.  मिथिलेश कुमार पुत्र दशरथ लाल

13. अभिमन्यु पुत्र रमेश चंद्र

14. बोलेरो चालक बड़े राम निवासी मानिकपुर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *