कांग्रेस नेता खड़गे ने कृषि कानूनों को लेकर मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘मारो जवान मारो किसान’ में पीएम मोदी रखते हैं विश्वास

national

विवादित कृषि विधेयकों के पारित होने से लेकर कानून बनने तक विपक्ष का हंगामा जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ मोर्चा  खोलते हुए कांग्रेस नेता एम मल्लिकार्जुन खडगे ने शुक्रवार को कहा कि जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पदचिन्हों पर चलने के बजाए मोदी का विश्वास ‘मारो जवान मारो किसान’ में है।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर खड़गे ने कहा कि मोदी की नीतियां चाहे वो नोटबंदी हो या अफरा-तफरी में लागू किया गया GST या फिर तीन  कृषि कानून कुछ नहीं है लेकिन भविष्य में यह मारो जवान, मारो किसान के नारे को बुलंद करेगी। उन्होंने कहा, ‘मोदी को हमारे देश का इतिहास जरूर पढ़ना चाहिए , कम से कम उन्हें चंपारण सत्याग्रह  (Champaran Satyagraha) के बारे में जानकारी जरूर होनी चाहिए।  इस सत्याग्रह में महात्मा गांधी का साथ देने वाले किसान ही थे ओर इसने पूरी दुनिया के स्वतंत्रता आंदोलन को बदल दिया था।

उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश में दलितों को राजनीतिक आजादी मिली है लेकिन अभी वे सामाजिक आजादी से काफी दूर हैं। उन्होंने कहा कि यह सबके सामने है कि उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ कितना खराब व्यवहार हो रहा है।

 उन्होंने कहा, हमारे नेता प्रियंका गांधी (  Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हाथरस काफी शांतिपूर्ण तरीके से जा रहे थे। वे बार-बार यही कह रहे हैं कि वे अकेल जाएंगे इसके बावजूद पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *