अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब के साथ सहसपुर पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

उत्तराखण्ड

स्कोडा कार से उत्तरकाशी के पुरोला में शादी समारोह के लिए अवैध रूप से ले जाई जा रही शराब के साथ देहरादून की सहसपुर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपित पंजाब के रहने वाले हैं। दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार को सीज कर लिया गया है।

कोतवाल सहसपुर राजीव रौथाण ने बताया कि धर्मावाला चौक पर चौकी इंचार्ज अर्जुन गुसाईं मय पुलिस बल हिमाचल व यूपी से आने वाले वाहनों को चेक कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने स्कोडा कार को रुकने का इशारा किया तो चालक ने कार और तेज कर दी और भागने लगा। पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद कार को फतेहपुर ग्रांट में जाकर पकड़ा।

पुलिस ने कार से आठ पेटी अवैध शराब बरामद की। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान लखविंदर निवासी कहलवा थाना कपूरथला जिला जालंधर पंजाब व शिव राम निवासी थाना सेक्टर 39 चंडीगढ़ पंजाब के रूप में बताई। आरोपित शराब को उत्तरकाशी के पुरोला में एक शादी समारोह के लिए ले जा रहे थे। कोतवाल सहसपुर के अनुसार आरोपितों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

छात्रों को स्मैक बेचने की फिराक में घूम रहा युवक धरा

थाना सहसपुर पुलिस ने सभावाला क्षेत्र के हिंदूवाला पुल के पास से चेकिंग के दौरान एक युवक को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित से 7.23 ग्राम स्मैक बरामद की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

सभावाला चौकी इंचार्ज किशन देवरानी ने बताया कि आरोपित ने अपनी पहचान अनीस निवासी सहसपुर के रूप में बताई। जांच में आया कि आरोपित श्रमिकों, वाहन चालकों व छात्रों को नशे का सामान बेचने की फिराक में घूम रहा था। आरोपित के बारे में आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

गैर जमानती वारंटी गिरफ्तार 

सहसपुर थाने की पुलिस ने एक वारंटी को चोरखाला सहसपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरखाला सहसपुर में दबिश देकर वारंटी विनोद  निवासी चोरखाला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। एसएसआई रविंद्र सिंह नेगी के अनुसार वारंटी काफी समय से न्यायालय में पेश नहीं हो रहा था, जिस पर न्यायालय ने आरोपित का गैर जमानती वारंटी जारी किया था। कोर्ट के आदेश पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *